राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दाड़लाघाट में विद्यालय प्रधानाचार्य राजीव गौतम की अध्यक्षता में शिक्षा संवाद कार्यक्रम हुआ आयोजित।

ब्यूरो,दैनिक हिमाचल न्यूज़:-दाड़लाघाट राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दाड़लाघाट में विद्यालय प्रधानाचार्य राजीव गौतम की अध्यक्षता में शिक्षा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया।जिसमें एसएमसी अध्यक्ष हेमराज विशेष तौर पर उपस्थित रहे।लम्बे समय के कोरोना काल के बाद स्कूल खुलते ही यह पहला शिक्षा सवांद हुआ।संवाद के दौरान बच्चों की ऑनलाइन व ऑफलाइन पढ़ाई बारे अध्यापकों व अभिभावकों के साथ विस्तृत चर्चा की गई।चर्चा के दौरान प्रधानाचार्य ने अभिभावकों से कहा कि हमे यह देखना है कि ऑनलाइन पढ़ाई में बच्चों ने कितनी पढ़ाई की और उसका आउटपुट क्या निकला। कंहा क्या कमी रही इस कमी को कैसे पूरा करना है इसका हल निकालना है। उपस्थित अभिभावकों ने हर विषय के अध्यापक के साथ अपने अपने बच्चों की पढ़ाई बारे जानकारी ली।सभी अध्यापकों ने अभिभावकों को उनके बच्चों की पढ़ाई को लेकर कमियों बारे बताया व उन कमियों को कैसे पूरा करना है के लिए उनसे चर्चा की। अधिकतर अध्यापकों की अभिभावकों से बच्चों शिकायत रही कि वह जब उनका टेस्ट लेना हो तो वो उस दिन स्कूल ही नहीं आते
जिसपर अभिभावकों को अपने बच्चों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता पर विशेष चर्चा हुई।एसएमसी अध्यक्ष ने सभी अभिभावकों से अपील कि की सभी अभिभावक जागरूक होकर प्रसासन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए अपने बच्चों को प्रतिदिन स्कूल भेजे व उनके भविष्य की चिंता करते हुए उनके लिए समय निकालें तथा स्कूल अध्यापकों के सम्पर्क में रहे व समय समय पर अपने बच्चों के बारे जानकारी लेते रहे।इस शिक्षा संवाद में वरिष्ठ प्रवक्ता हंसराज,महेंद्र कौंडल,राजेंद्र वर्मा,दिनेश खजुरिया,मंजू,तेजेन्द्र,मंजूबाला अभिभावक चेतराम,राजेश गुप्ता सहित अन्य मौजूद रहे।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page