रामलीला क्लब बनिया देवी का 28वां वर्ष: रूमीत सिंह ठाकुर और अशोक कपिल रहे मुख्य अतिथि

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- उपमण्डल अर्की के अंतर्गत ग्राम पंचायत बखालग में रामलीला क्लब बनिया देवी इस वर्ष 28 वर्ष में प्रवेश कर चुका है। गत 28 वर्षों से यह क्लब प्रसिद्ध सिद्धपीठ बनिया देवी के प्रांगण में भव्य रामलीला का आयोजन कर रहा है। इस वर्ष, जबकि यह पूर्ण आहुति वर्ष है, रामलीला का आयोजन धूमधाम से मनाया जा रहा है। रामलीला प्रांगण दर्शकों से खचाखच भरा रहता है, और दर्शकों की सुविधा के लिए रामलीला क्लब द्वारा बेहतरीन व्यवस्था की गई है। सभी श्रद्धालुओं को भोजन प्रसाद की व्यवस्था भी की गई है।

रामलीला क्लब के मंच संचालक लेख राज शर्मा ने बताया कि यह वर्ष 14वां है, और हर नवरात्रे को किसी न किसी विशिष्ट अतिथि के माध्यम से रामलीला का शुभारंभ किया जा रहा है। इसी क्रम में पिछली रात देवभूमि क्षत्रिय संगठन के प्रदेशाध्यक्ष रूमीत सिंह ठाकुर और सतलुज विद्युत जल निगम के उपमहाप्रबंधक अशोक कपिल विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

रूमीत सिंह ठाकुर ने कहा कि आज के व्यस्त समय में भी रामलीला क्लब ने 28 वर्षों तक इस रामलीला का आयोजन करके एक अद्वितीय प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि यह समय सनातन धर्म को जागृत करने का है, और हमें अपने बच्चों को ऐसे कार्यक्रमों से जोड़कर रखना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि हमें हर हफ्ते एक दिन सिर्फ सनातन धर्म के लिए समर्पित करना चाहिए।

सतलुज विद्युत जल निगम के उपमहाप्रबंधक अशोक कपिल ने बताया कि आज के बच्चों के लिए फ़िल्मी सितारों के नाम याद करना आसान है, लेकिन जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी, उनके नाम याद नहीं रह पाते। यह एक गंभीर सवाल है, जिस पर हमें ध्यान देना चाहिए।

रामलीला में आए दर्शकों ने तालियाँ बजाकर अतिथियों की सराहना की। रामलीला क्लब के सदस्यों, प्रधान हितेश गर्ग, निदेशक कमल गौतम, घनश्याम, सुनील गौतम, भानु, सोनू, एवं सभी सदस्यों ने अतिथियों को स्मृतिचिन्ह भेंट किए।

रामलीला मंचन के दौरान पूर्व में 14 वर्ष तक अभिनय कर चुके कलाकार मनसा राम गर्ग, ईशवर दत्त गर्ग, और सुरिंदर गंभीर सहित कई सम्मानित उपस्थित रहे। लेख राज शर्मा ने बताया कि आने वाले दिनों में रामलीला में इसी तरह के कार्यक्रम जारी रहेंगे और दशहरा पर्व भी धूमधाम से मनाया जाएगा।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page