भूमती स्कूल में अंडर-19 खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन, नवगांव, दाड़लाघाट और एनपीएस धुन्दन ने जीते खिताब

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज :- उपमण्डल अर्की के अंतर्गत राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भूमती में मंगलवार को अर्की खंड की अंडर-19 छात्र वर्ग की तीन दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन हो गया। प्रतियोगिता में 28 पाठशालाओं के 393 छात्रों ने हिस्सा लिया।


समापन समारोह में शिक्षा उप निदेशक जगदीश चंद नेगी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। वहीं समाजसेवी विनोद शर्मा विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। मुख्यतिथि जगदीश चन्द नेगी ने कहा कि खेलों में भाग लेने से खिलाड़ियों में जहाँ अनुशासन पनपता है, वहीं शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनते है। उन्होंने कहा कि युवा देश के रीढ़ की हड्डी है ।

इसे मजबूत करना हमारा कर्तव्य है। आज के युवा नशे की गर्त में डूबते जा रहे है,यह एक चिंतनीय विषय है। इसको देखते हुए हम सभी का दायित्व बनता है कि युवाओं को खेलों,सामाजिक कार्यो व पढ़ाई की तरफ प्रेरित करना होगा ताकि वह समाज में अपनी छाप छोड़ सके। इस मौके पर मुख्यातिथि ने प्रतियोगिता के विजेता व उपविजेता रहे खिलाड़ियों को पुरस्कृत भी किया। प्रधानाचार्य हेमराज गौड़ ने कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि,खिलाड़ियों व विभिन्न स्कूलों के अध्यापकों,स्थानीय पाठशाला के स्टाफ व एसएमसी का इस आयोजन को सफलतापूर्वक करवाने पर धन्यवाद व्यक्त किया। इससे पूर्व समारोह में स्थानीय पाठशाला की छात्राओ ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत भूमती के प्रधान योगेश गौतम, बीडीसी सदस्य आशा शर्मा,पूर्व पंचायत प्रधान प्यारेलाल शर्मा,पूर्व बीडीसी उपाध्यक्ष ऋषिदेव शर्मा, भूमती विद्यालय के प्रधानाचार्य हेमराज गौड़,बॉयज स्कूल अर्की के प्रधानाचार्य राजकुमार गौतम,प्रिंसिपल इंस्पेक्शन कैडर शारदा शर्मा,एसएमसी अध्यक्ष कुलदीप शर्मा, टूर्नामेंट इंचार्ज महेंद्र राठौर,मंच संचालक राजकुमार पाल,टीम ऑफिसियल सहित बहुत से गणमान्य व खिलाडी उपस्थित रहे।

बॉक्स में…


अर्की खंड खेल प्रभारी महेंद्र राठौर ने बताया कि वॉलीबाल में नवगांव विजेता और घनागुघाट उपविजेता रहा। कबड्डी में दाड़लाघाट विजेता और धुन्दन स्कूल की टीम उपविजेता रही। खो-खो में एनपीएस विजेता और सरयांज उपविजेता रहा। बैडमिंटन में भूमती विजेता और बीएल कुनिहार उपविजेता रहा। मार्च पास्ट में धुन्दन ने पहला और भूमती ने दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं कुश्ती में ओवरऑल धुन्दन प्रथम और माँगल द्वितीय स्थान पर रही।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page