राजकीय महाविद्यालय जयनगर में ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- अर्की विधानसभा के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय जयनगर में बीए प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को विभिन्न विषयों पर जागरूक करना था।
कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10:00 बजे हुई, जिसमें प्रोफेसर मनोज ने ‘जेंडर संवेदनशीलता और विकलांग व्यक्तियों के प्रति सहानुभूति’ विषय पर विद्यार्थियों को जागरूक किया। इसके बाद प्रोफेसर जयंत ने ‘डिजिटल परिदृश्य को समझदारी से नेविगेट करना’ विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए।


प्रोफेसर कश्मीर सिंह ने ‘कैरियर काउंसलिंग’ पर विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण जानकारी दी। वहीं, प्रोफेसर प्रगति कश्यप ने ‘भावनात्मक बुद्धिमत्ता और मानसिक कल्याण’ विषय पर अपने विचार साझा किए। अंत में, प्रोफेसर छेरिंग जंगमों ने ‘अतिरिक्त पाठ्यक्रम गतिविधियों का महत्व’ विषय पर विद्यार्थियों से संवाद किया।
यह कार्यक्रम दोपहर 2:00 बजे तक चला, जिसमें विद्यार्थियों ने विभिन्न विषयों पर जानकारी प्राप्त की और अपनी शंकाओं का समाधान पाया। इस आयोजन ने विद्यार्थियों को उनके शैक्षिक और व्यक्तिगत विकास के लिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश प्रदान किए।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रधानाचार्य ने भी विद्यार्थियों को संबोधित किया और उन्हें उच्च शिक्षा के महत्व पर प्रेरक बातें बताईं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम विद्यार्थियों को न केवल शैक्षणिक क्षेत्र में बल्कि सामाजिक और व्यक्तिगत जीवन में भी उन्नति के अवसर प्रदान करते हैं। कार्यक्रम का समापन एक सांस्कृतिक प्रस्तुति के साथ हुआ, जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

महाविद्यालय की ओर से इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी शिक्षकगण और विद्यार्थियों का आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम के समापन पर उपस्थित विद्यार्थियों ने इस आयोजन की सराहना की और कहा कि यह उनके लिए बहुत लाभकारी और प्रेरणादायक रहा।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page