बढ़लग स्कूल के समीप चोरी हुए टायरों की पुलिस ने की बरामदगी, तीन आरोपी गिरफ्तार

ब्यूरो,दैनिक हिमाचल न्यूज:- 19जून को मीनाक्षी, निवासी जिला शिमला, हिमाचल प्रदेश ने पुलिस चौकी कुठाड़ में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि वह बढ़लग स्कूल में लेक्चरर के पद पर तैनात हैं और बढ़लग में ही किराये के कमरे में रहती हैं। उनके पास एक स्विफ्ट कार है जिसे उनके पति चलाते हैं। 11-06-2024 को उनके पति द्वारा उक्त स्विफ्ट कार को बढ़लग स्कूल के समीप सड़क के किनारे खड़ी किया गया था।जब 19जून की सुबह उन्होंने देखा, तो कार के पिछले साइड के दो टायर रिम सहित गायब थे, जिन्हें कोई अज्ञात व्यक्ति चुराकर ले गया। चोरी हुए टायरों की कीमत लगभग 18,000 रुपये थी। इस पर पुलिस थाना कसौली में चोरी की धाराओं में मामला पंजीकृत किया गया।


उक्त अभियोग की जांच के दौरान पुलिस थाना कसौली की टीम द्वारा मामले में तीन आरोपियों – हितेन्द्र सिंह उर्फ रिंकू (40 वर्ष), जितेन्द्र कुमार उर्फ जीतू (27 वर्ष), और ललित मोहन उर्फ विक्की (33 वर्ष) को 29जून को गिरफ्तार किया गया है। इन तीनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करके 03 दिन का पुलिस हिरासत रिमांड हासिल किया गया है, जिनसे पूछताछ जारी है। आरोपियों की निशानदेही पर चोरी हुए दोनों टायरों को बरामद कर लिया गया है।
अभियोग की जांच के दौरान यह भी पाया गया है कि तीनों आरोपी पहले भी कई आपराधिक वारदातों में संलिप्त रहे हैं। आरोपी हितेन्द्र सिंह उर्फ रिंकू के विरुद्ध मादक पदार्थ अधिनियम, चोरी, जुआ अधिनियम, और मारपीट सहित 17 मामले प्रदेश और अन्य राज्यों में पंजीकृत पाए गए हैं। इसी प्रकार, आरोपी ललित मोहन के विरुद्ध जिला सोलन में 03 अभियोग, जिनमें 02 मादक पदार्थ अधिनियम और 01 मारपीट की धाराओं में पंजीकृत पाए गए हैं। जबकि आरोपी जितेन्द्र कुमार के विरुद्ध 02 अभियोग, जिनमें पुलिस थाना बालूगंज में एक और पुलिस थाना अर्की में 01 अभियोग मादक पदार्थ अधिनियम के तहत पंजीकृत पाया गया है। अभियोग की जांच जारी है।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page