अर्की के चुनाड़-ब्रह्मणा गांव में भीषण आग,,, ग्रामीणों के प्रयास से पाया काबू

ब्यूरो,दैनिक हिमाचल न्यूज:- उपमंडल अर्की की ग्राम पंचायत भुमति के चुनाड़-ब्रह्मणा गांव में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है। आग लगने से गांव में अफरा-तफरी मच गई। यह आग गांव के साथ लगते सरकारी जंगल में लगी थी और वहां से यह आग भयंकर रूप लेकर गांव की तरफ बढ़ने लगी। हालांकि गांववासियों के त्वरित और संगठित प्रयासों से इस आग पर काबू पा लिया गया।


गांववासियों में लेखराम, मदन लाल, गर्ग नारायणू राम, कृष्ण चंद, चरण सिंह, नमन, पुनीत जोशी, लायक राम और जलशक्ति विभाग में कार्यरत जलवाहक रजत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पंचायत प्रधान योगेश गौतम की मौजूदगी में सभी ने मिलकर आग बुझाने के प्रयास किए। बच्चों ने भी इस आपात स्थिति में अपनी सहभागिता दिखाई और सभी ने मिलकर इस आपदा को टालने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। गांववासियों के सामूहिक प्रयास और एकजुटता की वजह से आग को फैलने से रोका जा सका और बड़ा नुकसान होने से बचा लिया गया।


ग्राम प्रधान योगेश गौतम ने आग बुझाने में सहयोग देने वाले सभी ग्रामीणों की सराहना की और कहा कि उनकी तत्परता और साहस के कारण ही इस भीषण आग पर काबू पाया जा सका।
इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। योगेश गौतम ने ग्रामीणों को आग से बचाव के उपायों के प्रति जागरूक रहने का आह्वान किया और ऐसे किसी भी आपातकालीन स्थिति के लिए तैयार रहने की सलाह दी।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page