अधिकारियों ने किया कीकर-नवगांव पेयजल योजना का दौरा

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- ग्राम पंचायत नवगांव में सात पंचायतों के लिए तैयार की जा रही कीकर नवगांव पेयजल योजना स्थल का जिला सोलन व बिलासपुर के अधिकारियों ने निरीक्षण किया।

मंगलवार को जल शक्ति विभाग के सोलन व जिला बिलासपुर के अधीक्षण अभियंता,जल शक्ति विभाग के अर्की व बिलासपुर के अधिशाषी अभियंता सहित अन्य विभागों के अन्य अधिकारियों ने मौके से पानी की पर्याप्त उपलब्धता,तैयार की जा रही योजना की रिपोर्ट का मुआयना कर अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट बनाकर प्रदेश सरकार को भेजी जाएगी। कहा जा रहा है रिपोर्ट सौपने के बाद जल्द ही अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट का जवाब आएगा। वही,मौके पर जिला बिलासपुर व सोलन की सीमा पर दोनों स्थानों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। दूसरी ओर योजना के समर्थन में पंचायत समिति कुनिहार की अध्यक्षा सोमा कौंडल,जिला परिषद सदस्य वार्ड दाड़लाघाट हीरा कौशल ने कहा कि मंगलवार को अर्की विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधियों सहित स्थानीय लोगों ने योजना स्थल में एकत्रित हुए।

मौके पर जिला बिलासपुर व सोलन के अधीक्षण अभियंता सहित अन्य अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण कर जांच की। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने मौके पर आकर तैयार की जा रही योजना की जांच पड़ताल कर सरकार को रिपोर्ट पेश करने के बाद जल्द से जल्द रिपोर्ट आने का आश्वासन दिया। पंचायत समिति अध्यक्षा कुनिहार सोमा कौंडल ने कहा कि पंचायत नवगांव में तैयार की जा रही कीकर नवगांव पेयजल योजना का कार्य चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि योजना स्थल में एकत्रित अर्की की विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधियों व स्थानीय लोगों ने शांतिपूर्ण ढंग से विभाग का सहयोग किया। उधर,अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग अर्की विवेक कटोच ने बताया कि ईएनसी की ओर से गठित कमेटी में सोलन व बिलासपुर जिला के जल शक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता ने मौके का जायजा लिया। पाया कि यह पानी की योजना अर्की में ही बन रही है। इस दौरान अली खड्ड का डिस्चार्ज लेवल ओर सर्कुलेशन बेल भी मापा गया। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि इस योजना का पानी दाड़लाघाट की सात पंचायतों के लिए है। ना कि अंबुजा कंपनी को यह एक अफवाह है की यह पानी अंबुजा कंपनी को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस दौरान अर्की पंचायत के विभिन्न प्रतिनिधि,स्थानीय लोग,ठेकेदार व अली खड्ड बचाओ संघर्ष समिति के सदस्य भी मौजूद रहे। लेकिन अच्छी बात यह है कि दोनों तरफ से माहौल बिल्कुल ही शांतिपूर्ण रहा। उन्होंने कहा की जल्द ही इस पानी की योजना की रिपोर्ट ईएनसी को बनाकर दे दी जाएगी।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page