कथा श्रवण के माध्यम से होता है संस्कृति और शास्त्रों का ज्ञान,, संजय अवस्थी।

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- अर्की उपमंडल के शालाघाट के घुमारी गांव में हुक्मचन्द शर्मा द्वारा आयोजित श्रीमद भागवत कथा पूर्णाहुति के साथ सम्पन्न हो गई।

सात दिवसीय श्रीमद भागवत कथा में आचार्य साहिल शर्मा ने भगवान श्री कृष्ण की लीलाओं और उनके अवतारों का महत्व कथा श्रवण करने वालों को बताया। साहिल शर्मा ने बताया की श्रद्धा,भक्ति और पुनीत कार्य के जरिए ईश्वर को पाया जा सकता है। उन्होनें उपस्थित लोगों से कहा सनातन और भारतीय संस्कृति में अपार शक्ति है और इसके संरक्षण में सभी के योगदान की बेहद जरूरत है। साहिल शर्मा ने कहा कि कथा श्रवण से जन्मों जन्मों के पाप नष्ट हो जाते है।

इस दौरान सीपीएस संजय अवस्थी भी मौजूद रहें। उन्होनें कहा कि इस तरह के आयोजन से भगवान के अवतारों के गुणगान करने का मौका मिलता है। संजय अवस्थी ने कहा कि कथा के श्रवण से धार्मिक भाव व आपसी प्रेम भी बढ़ता है।

सात दिवसीय श्री मद भागवत कथा में हर रोज भंडारे का आयोजन भी हुआ जिसमें पाचक मनु गौतम व नीमचंद ने अहम भूमिका निभाई। कथा के दौरान ग्रामीणों में उत्साह देखा गया। इस दौरान युवाओं ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई।इन युवाओं में पंडित टेकचंद पाठक अमर देव शास्त्री, पुनीत, भूपेंद्र शर्मा, राकेश, सोनू, निखिल ,किशोरी लाल, पवन,बालकृष्ण, मदन शर्मा,शंकर, महेंद्र, पिंकू, हेमंत, गिरीश,हेमचंद, कृष्णचंद, बबलू, विद्यासागर, मनसाराम, धर्मदत्त, धनीराम, नेकीराम शर्मा, चेतन, देवीरुप सहित अन्य युवाओं ने अहम भूमिका निभाई। भागवत कथा में हररोज रात्रि भजन संध्याओं का भी आयोजन हुआ।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page