दाड़लाघाट के स्वस्तिक ठाकुर नौसेना में बने सब लेफ्टिनेंट,, क्षेत्र में खुशी की लहर

आशीष गुप्ता//दैनिक हिमाचल न्यूज:- मुकाम हासिल करने के लिए जज्बे के साथ-साथ मेहनत व लग्न भी जरूरी है। पिता प्रदेश के कुल्लू के आनी में एसडीएम के पद पर अपनी सेवा दे रहे है,तो पुत्र ने नौसेना में सब लेफ्टिनेंट बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

दाड़लाघाट क्षेत्र की पंचायत सन्याडी मोड़ के गांव मलेठी के स्वास्तिक ठाकुर केरल में पासिंग आउट परेड के बाद सब लेफ्टिनेंट के रूप में कमीशन मिलने के बाद उन्हें भारतीय नौसेना में शामिल किया गया है। स्वास्तिक ने वर्ष 2016 में डीएवी अंबुजा विद्या निकेतन दाड़लाघाट से दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की।

2018 में ओपीजी वर्ल्ड स्कूल सेक्टर 19बी द्वारका नई दिल्ली से जमा दो की पढ़ाई पूर्ण की। स्वास्तिक के पिता नरेश ठाकुर कुल्लू जिला के आनी में उपमंडलाधिकारी के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे है ओर माता निशा ठाकुर गृहिणी है। 2019 को एनडीए केरल में कैडेट के तौर पर शामिल हुए स्वास्तिक ने चार साल तक कठोर प्रशिक्षण किया। भारतीय नौसेना अकादमी एझिमाला में शामिल होकर उन्होंने नौसेना में अफसर बनने का सपना पूरा किया।

स्वास्तिक ने 25 नवंबर 2023 को एझिमाला में आयोजित पॉसिंग आउट परेड में भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट के रूप में कमीशन मिला। स्वास्तिक ठाकुर के परिवार व गांव में इस उपलब्धि पर जश्न का माहौल है। स्वास्तिक ठाकुर ने बताया पिता नरेश ठाकुर वर्तमान में कुल्लू जिले के आनी उपमंडलाधिकारी के तौर पर अपनी सेवा दे रहे है। उन्होंने कहा कि आपने पिता के नक्शे कदम पर चलना था और उनको गर्व महसूस करवाना था,जिसके लिए मैंने दिन रात मेहनत की और 2019 में मेरा चयन एनडीए में हो गया था और चार साल की ट्रेनिंग पूरा होने पर मुझे नौसेना में सब लेफ्टिनेंट के पद पर आसीन होने का मौका मिला है और मैं युवाओं को संदेश देना चाहता हूं कि वह भी देश के लिए कुछ करें और देश को मजबूत करने के लिए काम करें।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page