यूजीसी-एनईटी इकोनॉमिक्स में यशस्वी ने किया एनईटी क्वालीफाई

साधारण परिवार में जन्मी पाँवटा साहिब की बेटी बनी युवतियों के लिए प्रेरणास्रोत, ऐसे हासिल किया मुकाम

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:-विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की परीक्षा में सिरमौर जिला के मैधावियों ने अपनी काबिलियत का खूब डंका बजाया है। इस श्रेणी में पाँवटा साहिब के साधारण परिवार में जन्मी यशस्वी परमार का नाम भी जुड़ गया है।

यशस्वी परमार ने इकोनॉमिक्स में UGC-NET की परीक्षा उत्तीर्ण कर अभिभावक और क्षेत्र का नाम रोशन किया है। यशस्वी की सफलता इसलिए भी खास है क्योंकि उनका विषय इकोनॉमिक्स रहा, जो कठिन है और जिसे अमूमन विद्यार्थी लेने से हिचकिचाते हैं। लेकिन कठिन परिश्रम व लग्न की बदौलत यशस्वी ने सफलता हासिल कर ली है।

यशस्वी परमार को इस सफलता पर रिश्तेदार और जान पहचान के लोग सोशल मीडिया व व्हाटसअप के माध्यम से बधाई दे रहे है। यशस्वी के पिता पशुपालन विभाग में अधीक्षक पद पर सेवाएं दे रहे हैं व माता गृहणी है। भाई +2 की परीक्षा के बाद नीट की तैयारी कर रहा है।


यशस्वी ने अपनी दसवीं व बारहवीं की शिक्षा गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल पाँवटा साहिब से ग्रहण की। उसके बाद बी0 कॉम0 (ऑनर्स) कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय व एम0 ए0 इकोनॉमिक्स श्री गुरु गोबिंद सिंह राजकीय महाविद्यालय पाँवटा साहिब से की। यशस्वी परमार क्षेत्र की लड़कियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनकर उभरी है। यशस्वी ने बताया कि वो नामी विश्वविद्यालय से पीएचडी करना चाहती है जिसके प्रवेश के लिए वो तैयारी में जुट गई है।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page