सीपीएस संजय अवस्थी ने कहा, वर्तमान समय में सभी को आध्यात्मिक शिक्षा व आत्म जागृति की जरूरत।

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज :-  प्रजापति ब्रह्माकुमारी विश्वविद्यालय उप सेवा केंद्र अर्की में 87वीं त्रिमूर्ति शिव जयंती के उपलक्ष्य में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन सोलन केंद्र से पधारी मुख्य संचालिका राजयोगिनी ब्रह्मकुमारी सुषमा दीदी की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें स्थानीय विधायक एवं मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

आगामी महाशिवरात्रि पर्व से पूर्व आयोजित इस कार्यक्रम में शिवरात्रि के आध्यात्मिक रहस्य पर ब्रह्मकुमारी बबीता द्वारा व्याख्यान प्रस्तुत किया गया तथा ब्रह्मकुमारी कल्पना बहन ने संस्था का परिचय सभी के समक्ष रखा ।

सुषमा ने अपने वक्तव्य में कहा कि आज नकारात्मकता के वातावरण में विश्वभर की मनुष्य आत्माएं चिंता, अवसाद और असुरक्षा के भय से दुखी हैं और ब्रह्माकुमारी विश्वविद्यालय के माध्यम से परमपिता परमात्मा शिव सहज राजयोग द्वारा आत्माओं को आध्यात्मिक सशक्तिकरण पर सुख-शांति संपन्न दुनिया की पुनर्स्थापना का कार्य कर रहे हैं जिसका लाखों आत्माएं लाभ ले रही हैं ।

मुख्य अतिथि संजय अवस्थी ने अपने संबोधन में इस संस्था द्वारा विश्वभर में आध्यात्मिक शिक्षा के प्रचार-प्रसार एवं मूल्य आधारित सनातन परंपराओं के उत्थान हेतु किए जा रहे श्रेष्ठ कार्य की सराहना की । उन्होंने कहा कि उन्होंने यहां आकर स्वयं एक सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव किया और आज के समय में सभी को इस प्रकार की ऊर्जा और आत्म जागृति की आवश्यकता है।  उन्होंने सभी को शिवरात्रि के पर्व की शुभकामनाएं भी दी । कार्यक्रम में अवस्थी की धर्मपत्नी, अर्की ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष सतीश कश्यप, उपमंडल अधिकारी नागरिक केशव राम, अनुज गुप्ता, कुलदीप सूद, चमन लाल ठाकुर सहित अन्य मौजूद रहे । 

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page