भाजपा ने मनाया समर्पण दिवस, पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर की पुष्पांजलि अर्पित

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- भाजपा मुख्यालय दीपकमल चक्कर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में भाजपा के संगठन महामंत्री पवन राणा, प्रदेश कोषाध्यक्ष संजय सूद, प्रदेश सचिव प्यार सिंह कंवर और प्रदेश सह मीडिया प्रभारी करण नंदा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर भाजपा मुख्यालय दीपकमल चक्कर में पंडित दीनदयाल जी के चित्र पर पुष्पांजलि भी अर्पित की गई।भाजपा सह मीडिया प्रभारी करण नंदा ने कहा कि आज भाजपा पूरे देश भर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाती है और आज पूरे प्रदेश भर में इस उपलक्ष पर अनेकों कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

उन्होंने कहा की पंडित दीनदयाल उपाध्याय भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष रहे और वह जनसंघ के संस्थापक थे, उन्होंने भारतीय जनता पार्टी में कई दायित्व का निर्वहन भी किया है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय बहुप्रतिभा के धनी थे वह एक प्रखर संगठनकरता, विचारक और राजनेता रहे।

दीनदयाल जी ने पूरे भारतवर्ष को एकात्म मानववाद और एकात्म मानव दर्शन का मंत्र दिया।

उन्होंने हमें अंतोदय का मूल मंत्र भी दिया जिस पर हमारी केंद्र और प्रदेश सरकार ने प्रतिबद्ध रूप से काम किया आज पूरे देश भर में ऐसी अनेकों योजनाएं चल रही है जो अंतिम व्यक्ति को फायदा देने के लिए बनी है, आज प्रधानमंत्री आवास योजना का बजट 66% बढ़ा दिया गया है और इसके अंतर्गत भारतवर्ष में लाखों घर गरीबों को वितरित कर दिए गए हैं, प्रधानमंत्री अन्य योजना के तहत कोविड काल के समय देशभर में मुफ्त राशन का वितरण किया गया और अगले 1 साल तक यह मुफ्त राशन केंद्र सरकार द्वारा देश को जरूरतमंद जनता को राहत पहुंचाने के लिए दिया जाएगा।

दीनदयाल जी हमारे विचार परिवार और देश के लिए प्रेरणा स्तोत्र है, उनके विचारों को हम आज भी जितनी बार पड़े उसमें नयापन और ताज़गी महसूस होती है।

उन्होंने हमें सिखाया कि अपना देश हमारे लिए सब कुछ है, तीनों लोगों के बराबर है और एक सफल राष्ट्र ही विश्व को योगदान दे सकता है। इसके आधार पर हमारा देश आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत की ओर बढ़ रहा है और आज हमारा देश अन्य देशों को मेड इन इंडिया वस्तुओं का निर्यात भी कर रहा है।

कोविड संकटकाल के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारे देश ने पूरे विश्व को को कोविड वैक्सीन भी प्रदान की यह अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि है।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page