भाष्करानंद बने शारीरिक अध्यापक संघ के सोलन जिला के जिला अध्यक्ष

ब्युरो, दैनिक हिमाचल न्यूज :- शारीरिक अध्यापक संघ जिला सोलन के चुनाव राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरोटीवाला में संपन्न हुए। इसमें पूर्व कार्यकारिणी सचिव रामपाल की अध्यक्षता में तथा बलदेव राज एडीपीओ सोलन की उपस्थिति में विधिवत चुनाव करवाए गए। इन चुनावों में सात शिक्षा खंडों के प्रतिनिधि एवं सदस्य उपस्थित रहे। सर्वप्रथम पुरानी कार्यकारिणी को भंग किया गया तथा निर्वाचन की प्रक्रिया को आरंभ किया गया। इस चुनाव प्रक्रिया में सर्वसम्मति से राजकीय माध्यमिक विद्यालय चम्यावल में कार्यरत पीईटी भास्करानंद ठाकुर को जिला का अध्यक्ष चुना गया।

इसी तरह महासचिव पद के लिए कुठाड़ से शीशराम, कोषाध्यक्ष के पद के लिये कंडाघाट से चंद्रदत्त निर्वाचित हुए। इस निर्वाचन प्रक्रिया में सात खण्डों के प्रधान जिसमें की धुंधन खण्ड से दिनेश,धर्मपुर से विनोद ,कंडाघाट से विशाल, नालागढ़ से वीरेंद्र, रामशहर से बलदेव राम,अर्की खण्ड से भास्करा नंद ठाकुर,कुठाढ़ खण्ड से शीशराम उपस्थित रहे।

इसके अतिरिक्त खंड कार्यकारिणी के पदाधिकारी एवं अन्य सदस्य मांगल से कुलदीप ,मांजू से हेमंत पाठक, बखालग से मेहरचंद ,मंगरुड से संजय पंवर व देलगी से राज्य पुरस्कार से सम्मानित एवं वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक महेन्द्र देलगी भी विशेष रुप से उपस्थित रहे ।

नवनिर्वाचित प्रधान भास्करानंद ठाकुर ने सभी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि वह इस महत्वपूर्ण दायित्व पर निर्वाचित चुने जाने के लिए सभी के सभी के आभारी है।

ठाकुर ने कहा कि वे शारीरिक शिक्षकों की आवाज बन कर दिन रात कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व में जितने भी कार्यकारिणी के पदाधिकारी रहे सभी ने कर्मठता एवं कर्तव्य निष्ठा से अपना काम किया है।

वह वर्तमान समय की समस्याओं के समाधान करने हेतु तथा शारीरिक शिक्षकों के सम्मान, विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा के उत्थान एवं छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य करेंगे। माध्यमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति हेतु सरकार से वार्तालाप एवं इसका क्रियान्वयन करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अन्य जितने भी बातें हैं उन सभी के लिए संपूर्ण जिला कार्यकारिणी एकजुट होकर प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि शारीरिक शिक्षक परिश्रमी होता है और वह छात्रों में परिश्रम एवं ईमानदारी को विकसित करता है।अतः शिक्षा के मूलभूत अंग शारीरिक शिक्षक को सुदृढ़ करने पर ही विद्यालय में शिक्षा सुदृढ़ होगी इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page