अमरनाथ यात्रा पर गए श्रद्धालुओं द्वारा मांजू गांव में भंडारे का आयोजन

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- उपमंडल अर्की की ग्राम पंचायत पलोग के मांजू गांव में स्थित देव कुरगण जी के मंदिर परिसर में रविवार को अमरनाथ यात्रा पर गए श्रद्धालुओं द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया। इस धार्मिक आयोजन के मुख्य अतिथि समाजसेवी ओम प्रकाश भारद्वाज थे, जिन्हें विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था। बता दें कि ओम प्रकाश भारद्वाज ने इस यात्रा का आयोजन किया था और इसके सफल समापन के बाद मांजू गांव के श्रद्धालुओं ने भंडारे का आयोजन किया।


मंदिर परिसर में पहुंचने पर श्रद्धालु ग्रामीणों ने ओम प्रकाश भारद्वाज का गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने सबसे पहले देव कुरगण जी के मंदिर में मथा टेककर आशीर्वाद प्राप्त किया और फिर मंदिर परिसर में सभी श्रद्धालुओं के साथ हवन यज्ञ किया। भारद्वाज ने सभी श्रद्धालुओं और ग्रामीणों का स्वागत के लिए आभार व्यक्त किया और बताया कि वे पिछले चार वर्षों से इस यात्रा का आयोजन कर रहे हैं। उन्होंने अमरनाथ में भोलेनाथ जी के प्रति अपनी अगाध श्रद्धा प्रकट की और बताया कि इस वर्ष वे 101 श्रद्धालुओं का जत्था लेकर गए थे। इस यात्रा में सभी श्रद्धालुओं को निशुल्क ले जाया गया था और मात्र ₹2100 रजिस्ट्रेशन शुल्क लिया गया था।

उन्होंने बताया कि 13 जुलाई से वे दूसरा जत्था लेकर पुनः जा रहे हैं और जो भी श्रद्धालु इस यात्रा पर जाना चाहते हैं, वे अपना मेडिकल बनवाकर 10जुलाई तक उनसे संपर्क कर सकते हैं।
इस अवसर पर स्थानीय निवासी हेमराज ने कहा कि उनकी यह यात्रा बहुत ही आनंददायक और भक्तिपूर्ण रही। उन्होंने ओम प्रकाश भारद्वाज का आभार प्रकट किया और अमरनाथ जी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के लिए भारतीय सेना का भी धन्यवाद किया।

इस दौरान खनलग गांव से श्रद्धालु विजय ने बताया कि इस यात्रा ने उन्हें आध्यात्मिक शांति और आनंद प्रदान किया।



भंडारे के इस आयोजन में पूर्णदत्त शर्मा, चंद्रप्रकाश, राकेश, भगतराम, पुरुषोत्तम, विजय चौहान, ज्ञानचंद चौहान, लक्ष्मीचंद, ज्ञान शर्मा, टेकचंद, प्रेमलाल, विजय चौहान,पदम सिंह, शमशेर सिंह, दलीप, ज्ञान शर्मा, नागेश, रमेश, विजय कुमार,पप्पू,वेद प्रकाश, बलिराम चौहान, धर्मसिंह और मोहन सिंह सहित कई श्रद्धालु उपस्थित रहे।

अमरनाथ यात्रा और भंडारे का यह आयोजन श्रद्धा और भक्ति का प्रतीक था, जिसमें सभी ने मिलकर धार्मिक और आध्यात्मिक अनुभव का आनंद लिया।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page