कारगिल विजय दिवस पर एसएफआई ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज : स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) शिमला जिला कमेटी द्वारा बीते कल शिमला जिले के विभिन्न महाविद्यालयों में कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस अवसर पर वर्ष 1999 के कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए 572 जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

एसएफआई के अध्यक्ष राहुल विद्यार्थी और सचिव कमल शर्मा ने बताया कि पाकिस्तान की फौज जब हिंदुस्तान की जमीन की ओर बढ़ रही थी, तब हमारे जांबाज सैनिकों ने दृढ़ संकल्प के साथ मुकाबला किया और अपनी जान की बाजी लगाकर देश की रक्षा की। एसएफआई ने इन शहीदों की शहादत को याद करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया।

शिमला शहर के कोटशेरा, संजौली, सांध्यकालीन और रामपुर, सावड़ा कॉलेज में श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किए गए। इन कार्यक्रमों के दौरान एसएफआई ने संदेश दिया कि हमारे जवान सरहदों पर दिन-रात देशभक्ति के जुनून के साथ देश की रक्षा में लगे हुए हैं। ऐसे में हमें उनका मनोबल बढ़ाना चाहिए ताकि उनका उत्साह कम न हो।

एसएफआई के अध्यक्ष राहुल विद्यार्थी ने कहा, “हमारे शहीदों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। वे हमारी प्रेरणा हैं और हमें उनकी याद हमेशा अपने दिलों में संजोए रखनी चाहिए।” सचिव कमल शर्मा ने कहा, “देश की सुरक्षा में हमारे सैनिकों का योगदान अमूल्य है। हम सबको मिलकर उनके सम्मान और मनोबल को बनाए रखना है।”

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page