आईजीएमसी में जल्द तैनात होंगी 600 स्टाफ नर्सें और 43 ओटीए: मुख्यमंत्री

30 चिकित्सा अधिकारियों की पदस्थापना जारी

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बताया कि इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) में मरीजों को त्वरित और प्रभावी चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए 600 स्टाफ नर्सें और 43 ऑपरेशन थिएटर सहायक (ओटीए) जल्द तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा, आपातकालीन चिकित्सा विभाग को सुदृढ़ करने के लिए 30 चिकित्सा अधिकारियों (एमओ) के पद भरे जा रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने आज राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया कि आईजीएमसी और अन्य मेडिकल कॉलेजों में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाएंगी। उन्होंने डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ और तकनीशियनों के रिक्त पदों को भरने और बुनियादी ढांचे के सुदृढ़ीकरण पर जोर दिया, ताकि राज्य में विशेष चिकित्सा देखभाल सुनिश्चित की जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिमला में अटल सुपर स्पेशलिटी चिकित्सा संस्थान सुपर स्पेशलिटी सेवाएं प्रदान करेगा और राज्य सरकार डॉक्टरों और सहायक स्टाफ के लिए बेहतर कार्य स्थितियां सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि प्रचलित बीमारियों और उच्च संख्या वाले ओपीडी की पहचान के लिए एक अध्ययन किया जाएगा, जिससे सरकार डॉक्टरों की संख्या और सुविधाओं में अनुपातिक वृद्धि कर सके।

मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि आधुनिक तकनीकों और उपकरणों को शामिल करने के लिए धन उपलब्ध है, और आईजीएमसी के आधुनिकीकरण के लिए 25 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. (कर्नल) धनी राम शांडिल, मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी, विधायक हरीश जनार्था, प्रमुख सचिव वित्त देवेश कुमार, सचिव स्वास्थ्य एम. सुधा देवी, मुख्यमंत्री के सचिव राकेश कंवर, स्वास्थ्य सेवाएं निदेशक डॉ. गोपाल बेरी और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page