लोहारघाट विद्यालय में चल रहे एनएसएस शिविर में सेवानिवृत्त कैप्टन पदम् सिंह चौहान बतौर मुख्यातिथि हुए उपस्थित

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:-शिक्षा खण्ड़ नालागढ़ के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लोहारघाट में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर के दूसरे दिन भारतीय सेना से सेवानिवृत्ति कैप्टन पदम सिंह चौहान (मलौन खास) ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

उन्होंने अपने वक्तव्य में स्वयंसेवी बच्चों को भारतीय सेना में अपने अनुभव साझा किए। उन्होंने सभी युवाओं से आह्वान किया कि इस राष्ट्र को चलाना आने वाले युवा पीढ़ी का परम कर्तव्य है। उन्होंने स्वयंसेवी बच्चों को संदेश दिया कि आप अभी से ही अपना लक्ष्य निर्धारित करें और ऐसा कोई भी कार्य नहीं है जो आसंभव है। लेकिन आपका अपने लक्ष्य के प्रति पूरा ध्यान केंद्रित होना चाहिए, तभी हम अपनी मंजिल तक पहुंच सकते हैं। उन्होंने इस शिविर के लिए₹5000 की राशि भी भेंट की। एनएसएस शिविर के प्रभारी श्याम लाल ठाकुर ने स्वयंसेवी बच्चों की दिनचर्या व कार्यों की रूपरेखा प्रस्तुत की। इस मौके पर स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष यशपाल ठाकुर भी मौजूद रहे। उन्होंने भी अपने सम्बोधन में कार्यक्रम के मुख्यातिथि का स्वागत किया। ठाकुर ने बच्चों को अपने वक्तव्य के माध्यम से शिक्षा और अनुशासन के प्रति प्रेरित किया। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन समिति लोहरघाट के पूर्व अध्यक्ष छोटू राम, जीत सिंह चौहान, देशराज चौहान भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

LIC

One thought on “लोहारघाट विद्यालय में चल रहे एनएसएस शिविर में सेवानिवृत्त कैप्टन पदम् सिंह चौहान बतौर मुख्यातिथि हुए उपस्थित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page