दाड़ला पुलिस ने साईबर क्राइम मे संलिप्त लाखों की ठगी करने वाले मास्टरमाइंड व अन्य आरोपियों को पकड़ने में सफलता की हासिल।

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- दाड़लाघाट पुलिस ने साइबर क्राइम में संलिप्त 9,17,500 रुपये की ठगी करने वाले मास्टरमाइंड विकास व अन्य आरोपियों को पकड़ कर बहुत बड़ी कामयाबी हासिल की है। सभी आरोपी बिहार राज्य से संबंधित है।

इस कड़ी में 26 सितंबर 2022 को जय देव ठाकुर गांव नवगांव की शिकायत के आधार पर दाड़लाघाट थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 420,34 के अंतर्गत मामला दर्ज हुआ।

जिसके अनुसार शिकायतकर्ता के साथ ऑनलाइन बीपी के पेट्रोल पंप की एवज में 9,17,500 रुपये की ठगी हुई। मुकदमा दायर होने पर बाहरी राज्य में अन्वेषण हेतु एचएएसआई रमेश कुमार नंबर 387,मुख्य आरक्षी प्रकाश,मुख्य आरक्षी सुनील कुमार व आरक्षी अमरचंद की टीम गठित की गई। इस टीम ने बिहार जाकर 8 जुलाई 2023 को इस केस के बैंक खाता धारक विक्की कुमार उम्र 26,पुत्र देवलाल प्रसाद पता मुन्नी मस्जिद,जिला गया,बिहार को धर दबोचा। विक्की कुमार ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह बैंक खाता,पासबुक,एटीएम व खाता से जुड़े सिम कार्ड को अनंत कुमार उर्फ रितेश कुमार को बेचता था। पुलिस टीम ने अनंत कुमार उर्फ रितेश कुमार,पुत्र आनंदी प्रसाद,गांव फतवा,डा.खाना अपसढ,जिला नवादा,बिहार को भी 13 जुलाई 2023 को नियमानुसार गिरफ्तार कर लिया।

अगली कड़ी में अनंत कुमार ने पूछताछ पर बताया कि उसने व विकास कुमार निवासी शेखपुरा ने शिकायतकर्ता जयदेव से फ्रॉड मोबाइल चिप से बात करके 917500 रुपये की ठगी की है,इन्होंने इस रकम का कुछ पैसा विकी कुमार को दिया तथा बाकी पैसा दोनों ने आपस में बांट लिया। पुलिस ने अनंत कुमार की निशानदेही पर डेढ़ लाख रुपए की रिकवरी भी कर ली है। पुलिस के अनुसार इस समय 200000 रुपये की रिकवरी प्रगति में है। इस समय आरोपी विक्की कुमार व अनंत कुमार न्यायिक हिरासत रिमांड पर है।डीएसपी दाड़लाघाट संदीप शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि मुख्य आरोपी विकास कुमार उम्र 28,पुत्र नरेश कुमार प्रसाद,निवासी गांव व डाकघर जियन बीघा जिला शेखपुरा,बिहार को पुलिस ने 4 अगस्त 2023 को गिरफ्तार कर लिया जिसे शनिवार को अर्की अदालत में पेश किया। अदालत से विकास को 14 अगस्त 2023 तक पुलिस रिमांड मिला है।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page