पेंशनर्ज कार्यालय पट्टाबराबरी में आयोजित हुई पेंशनर्ज एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन पट्टाबराबरी -हरिपुर इकाई की बैठक

ब्यूरो//दैनिक हिमाचल न्यूज:- पेंशनर्ज एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन पट्टाबराबरी -हरिपुर इकाई की मासिक बैठक इकाई अध्यक्ष डी डी कश्यप की अध्यक्षता में पेंशनर्ज कार्यालय पट्टाबराबरी में आयोजित की गई। डी डी कश्यप ने पेंशनरो को सम्बोन्धित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने संसोधित नए वेतन जो जनवरी 2016 से पंजाब की तर्ज पर देने के लिए अधिसूचना जारी कर पहली किश्त देने की इसी महीने घोषणा की है और इसके साथ यह भी घोषणा की है कि जिन पेंशनरो की आयु 65,70 व 75 हो चुकी है उन्हें पंजाब की तरह 5,10 व 15 प्रतिशत लाभ उनके मूलवेतन में समायोजित कर शीघ्र ही एरियर दिया जाएगा।

इसके साथ ही तमाम पेंशनरो के पैडिंग पड़े मैडिकल बिलों की अदायगी जो समय पर नही हो रही थी उसके लिए सरकार ने 25 करोड़ रुपये स्वीकृत किए है।

पेंशनरो की इन सभी मांगो को प्रदेश सरकार ने मान लिया है जिसके लिए सभी पेंशनरो ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया। डी डी कश्यप ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि नए वेतन एरियर की प्रथम किश्त शीघ्रातिशीघ्र जारी की जाएं। बैठक में चर्चा कर मांग की गई कि बड़े लम्बे समय से उपायुक्त सोलन से सन्युक्त सलाहकार समिति की बैठक नही हुई है जिसे शीघ्र बुलाया जाना चाहिए। ताकि उपायुक्त महोदय के माध्यम से पेंशनरो की कुछ समस्याएं हल करवाई जा सके। इस बैठक में जगदेव गर्ग,केशवराम,प्रेम चन्द कश्यप,बिशनदास कश्यप,चैतराम, शिलादेवी आदि पेंशनर मौजूद रहे।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page