आशा कार्यकर्ता संघ अर्की के एक प्रतिनिधिमंडल ने बीएमओ को बताई अपनी समस्याएं।

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- आशा कार्यकर्ता संघ ब्लॉक अर्की का एक प्रतिनिधिमंडल खण्ड अध्यक्ष रमा शर्मा की अध्यक्षता में खण्ड चिकित्सा अधिकारी अर्की से अपनी समस्याओं को लेकर मिला।

रमा शर्मा ने प्रतिनिधि मंडल की ओर से खण्ड चिकित्सा अधिकारी को अपनी समस्याओं के बारे अवगत करवाते हुए कहा की आशा कार्यकर्ताओं से क्षमता से अधिक कार्य करवाया जा रहा है। उन्होने कहा कि 16 सितंबर से 14 अक्टूबर तक आयुष्मान भव कार्यक्रम चलाया का रहा है । जिसके अंतर्गत आभा आईडी बनाना,हर शनिवार को स्वास्थ्य केंद्र में आयुष्मान भव कार्यक्रम मनाना,पोषण माह के अंतर्गत गतिविधि करना,स्वच्छता पखवाड़ा के तहत कार्यक्रम में कार्य करना सहित अन्य कार्य किए जा रहे है ।

उन्होने कहा कि कई कार्यक्रमों को एक साथ चलाने व एक ही फोन पर ऑनलाइन कार्य करने सभी असमर्थ है। इसके अलावा आभा एप्प भी सही से कार्य नहीं कर रही है। वहीं एसीएफ सर्वे सबंधित मानदेय के बारे में भी आशा कार्यकर्ताओं के लिए कोई गाइडलाइंस तैयार नहीं की गई है। इसके साथ ही आरसीएच पोर्टल पर आशा द्वारा ऑनलाइन रिकार्ड चढ़ाने के लिए बाध्य किया जा रहा है। प्रतिनिधि मंडल ने खण्ड चिकित्सा अधिकारी से आग्रह किया कि आशा कार्यकर्ता हमेशा कार्य करने के लिए तत्पर रहती और आगे भी आपके सहयोग से कार्य करती रहेगी। उन्होने विभाग से आग्रह किया है कि वह उनकी समस्या को दूर करने का प्रयास करे । इस मौके पर सुनीता शर्मा,सुनीता बंसल,पूनम,गीता देवी,उषा देवी,जया,रजनी शर्मा,बिमला व नीलम सहित अन्य मौजूद रही ।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page